Tuesday, August 18, 2009

मम्मम मेरी बात सुनो


My appeal to all those people who abort or disown baby girls- please feel her within you, feel her within your soul. She is a part of your own flesh and blood. Don't do injustice to yourself and to her. Please listen to her call. She an an Angel.




मम्मम मेरी बात सुनो
मेरे लिए एक स्वेटर बुनो
जिस दिन मैं घर आऊँगी
ढेर साड़ी खुशियाँ लाऊंगी

प्यार से बुलाना तुम मुझको गुडिया
जादू की हूँ मैं एक पुडिया
जब मैं आँखें खोलूँगी
तुम्हे और पापा को देखूँगी

खिलौने पापा लायेंगे
मुझे गुडिया बनायेंगे
पापा की लाडली बनूंगी
तुमसे मैं जमके लडूंगी

पापा लाड लड़ायेंगे
अपने हाथों से मुझे खिलाएंगे
तुम मेरे लिए छोटा सा भैय्या लाना
जो होगा मुझ जैसा सयाना

सुंदर सा परिवार होगा हमारा
हम बनेंगे एक दूसरे का सहारा
जब मैं बड़ी हो जाऊंगी
तुम सबका और घर का ख्याल रखूँगी

रसोई में तुम्हारा हाथ बटाऊँगी
पापा के दफ्तर का काम सम्भालूंगी
जब भैइया आए घर देर से
बचाऊँ मैं उसे तुम्हारी डांट से

जब मेरी शादी केर्वोगी
मुझे बड़ा याद आओगी
जिस दिन उठेगी मेरी डोली
तू कहेगी घर हो गया खाली खाली

बाबुल की यह बिटिया प्यारी
हो जायेगी तेरे लिए परायी
ख़ुद से अलग करना मुझे कभी भी मम्मम
तेरी बिटिया थी, हूँ और रहूंगी हरदम




No comments:

Post a Comment